The Digital Teacher : गुरू तुझे सलाम कैम्पेन, नवागढ़ ब्लाक स्तरीय विद्यार्थी उद्बोधन कार्यक्रम संपन्न ...

गुरू तुझे सलाम कैम्पेन, नवागढ़ ब्लाक स्तरीय विद्यार्थी उद्बोधन कार्यक्रम संपन्न ...




शिक्षा विभाग की महत्वाकांक्षी योजना पढ़ई तुहर दुआर योजना अंतर्गत सिस्को वेबएक्स मीटिंग एप से आनलाइन कक्षा में जुड़कर पढ़ाई करने के लिए स्कूल के शिक्षकों, बच्चों व पालकों को जागरूक करने के लिए इन दिनों गुरू तुझे सलाम कैम्पेन का आयोजन किया जा रहा है। इसकी पहली कड़ी में 13 जून को जांजगीर-चांपा जिले के नवागढ़ ब्लाक के प्रत्येक संकुलों से चयनित एक-एक शिक्षकों का ब्लाक स्तर पर संबोधन कार्यक्रम अहा क्षण का आयोजन किया गया तो वही आज 16 जून को दोपहर 1 से 2 बजे तक ब्लाक स्तरीय विद्यार्थी उद्बोधन का आनलाईन कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें सभी 18 संकुलों से चयनित एक-एक विद्यार्थियों ने सिस्कों वेबएक्स मीटिंग एप्प के जरिये अपने विद्यालय की गतिविधियों, ऐसे शिक्षक जिनसे वे सर्वाधिक प्रभावित होकर बेहतर शिक्षा प्राप्त कर रहे है, के बारे में 2-2 मिनट का संबोधन किये। 
बीईओ नवागढ़ श्री विजय कुमार लहरे, डाईट से प्रतिनिधि श्री यू.के. रस्तोगी सहा. प्राध्यापक, नोडल अधिकारी नवागढ़ श्री राजीव नयन शर्मा, श्री संजय कुमार देवांगन सहित सभी शैक्षिक समन्वयकों ने आनलाईन मीटिंग में जुड़कर कार्यक्रम का अवलोकन किया। कार्यक्रम का होस्ट नोडल अधिकारी श्री राजीव नयन शर्मा व तकनीकी प्रभारी नवाचारी शिक्षक श्री राजेश कुमार सूर्यवंशी ने किया। सहयोगी के रूप में सेमरा संकुल से सहा. शिक्षक श्री असीमधर दीवान, खोखरा संकुल प्रभारी श्री दीपक थवाईत विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस आनलाईन मीटिंग में सदर संकुल से कुमारी श्रिया गढ़ेवाल, खोखरा संकुल से श्री नारायण प्रसाद बरेठ, धनेली से युवराज पटेल, सेमरा से गगन बर्मन, अमोदा से राज यादव, नवागढ़ से श्वेता कुमारी, सलखन आकांक्षा सतनामी, किरीत अन्नू कर्ष तथा केरा संकुल से बाबी केंवट सहित विभिन्न संकुलों से चयनित विद्यार्थियों ने अपने विद्यालय की विशेषताओं व शिक्षकों के प्रेरणादायी कामकाज पर बात रखी। पढ़ई तुहर दुआर के नोडल अधिकारी राजीव नयन शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की अगली कड़ी में ब्लाक स्तरीय पालकों का संबोधन कार्यक्रम संपन्न होगा तथा चयनित प्रतिभागियों को जिला स्तरीय संबोधन कार्यक्रम में शामिल किया जायेगा।

विद्यार्थियों द्वारा उनके प्रेरणास्त्रोत शिक्षक पर दो मिनट की बातचीत ...
इस कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को अपने पसंदीदा शिक्षकों के बारे में दो मिनट बोलने का अवसर दिया जायेगा। इससे उनके सोचने, बोलने, अभिव्यक्ति की पहचान के साथ-साथ शिक्षकों को भी पता चल सकेगा कि वो कौन कौन से एलीमेंट है जो बच्चों के बीच उनकी साख को बढ़ाते है। उन्हें अपने आपको ग्रूम करने का अवसर मिलेगा। इसके लिए संकुल स्तर पर 13 जून को दोपहर 1 से 2 बजे तक, विकासखण्ड स्तर पर 16 जून को दोपहर 1 से 2 बजे तक, जिला स्तर पर 18 जून को दोपहर 1 से 2 बजे तक तथा राज्य स्तर पर 20 जून को दोपहर 1 से 2 बजे तक सिस्को वेबेक्स पर आनलाईन मीटिंग की शेड्यूल राज्य स्तर से जारी की गयी है।















No comments:

Post a Comment

डिजिटल स्कूल में दीक्षांत समारोह के साथ परीक्षाफल की घोषणा, बच्चों को बांटे गये अंकसूची...

नवागढ़ ब्लाक के शास.पूर्व माध्य.शाला नवापारा (अमोदा) में शिक्षा सत्र के अंतिम दिवस आज 29 अप्रैल शनिवार को प्रगति पत्रक वितरण सह दीक्षांत समार...