The Digital Teacher : जिला पुलिस अधीक्षक ने नवाचारी शिक्षक राजेश सूर्यवंशी को दिया सम्मान

जिला पुलिस अधीक्षक ने नवाचारी शिक्षक राजेश सूर्यवंशी को दिया सम्मान


लायंस व लायनेस क्लब जांजगीर-नैला के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षक दिवस 5 सितंबर 2019 के अवसर पर हाटल ड्रीम प्वाइंट जांजगीर में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन में जिले भर के शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान करने वाले सेवानिवृत्त व वर्तमान में कार्यरत सेवाभावी शिक्षकों का सम्मान किया गया। इसी कड़ी में नवाचारी शिक्षक राजेश कुमार सूर्यवंशी को मुख्य अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर सहित मंच के सदस्यों ने मोमेंटो, श्रीफल व कलम भेंटकर सम्मानित किया।  
विदित हो कि वर्ष 2017 में तत्कालीन जिला पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने इनके विद्यालय शास. पूर्व मा.शाला नवापारा (अमोदा) में पहुंचकर डिजिटल स्कूल का उद्घाटन कर विद्यालय को कम्प्यूटर सेट उपहार में दिया था। यह जिले का पहला डिजिटल स्कूल बना जो वर्तमान में सफलता पूर्वक संचालित हो रहा है। शिक्षक श्री सूर्यवंशी को जल व पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में नवाचारी शैक्षणिक गतिविधियां के लिए हाल ही में मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा भी राष्ट्रीय शिक्षक नवाचार पुरस्कार 2019 से नवाजा गया है। नवाचारी शिक्षक राजेश कुमार सूर्यवंशी ने अपने विद्यालय परिवार की ओर से एस.पी. मेडम, ठा. देवेश सिंह, श्रीमती प्रियंवदा गौरहा, ऋषिकेश उपाध्याय सहित क्लब के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि यह सम्मान उन्हे और बेहतर शैक्षणिक गतिविधि के लिए सदैव प्रेरित करता रहेगा। 








No comments:

Post a Comment

डिजिटल स्कूल में दीक्षांत समारोह के साथ परीक्षाफल की घोषणा, बच्चों को बांटे गये अंकसूची...

नवागढ़ ब्लाक के शास.पूर्व माध्य.शाला नवापारा (अमोदा) में शिक्षा सत्र के अंतिम दिवस आज 29 अप्रैल शनिवार को प्रगति पत्रक वितरण सह दीक्षांत समार...