The Digital Teacher : मैंने जिये अपने जीवन के महत्वपूर्ण 10 मिनट

मैंने जिये अपने जीवन के महत्वपूर्ण 10 मिनट


मैंने जिये अपने जीवन के महत्वपूर्ण 10 मिनट
मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार व राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान व प्रशिक्षण परिषद नई दिल्ली द्वारा 23 से 27 अप्रैल 2018 तक आयोजित विद्यालयी शिक्षकों हेतु राष्ट्रीय सूचना व संचार प्रौद्योगिकी पुरस्कार 2017 के चयन हे
 तु निर्णायक समिति की बैठक में प्रस्तुति देने हेतु देश भर के सभी 29 राज्यों से बेस्ट 112 शिक्षकों को आमंत्रित किया गया है। आज कार्यशाला के द्वितीय दिवस 23 अप्रैल मंगलवार को असम, अरूणाचल प्रदेश, तेलांगना, बिहार, आंध्रा प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ राज्य के प्रतिभागियों की बारी आयी, छ.ग. राज्य से कुल 5 शिक्षकों को ज्यूरी कमेटी के समक्ष प्रेजेंटेशन के लिए आमंत्रित किया गया था। मेरे द्वारा जिले में प्रथम डिजिटल क्लास रूम की स्थापना से लेकर शिक्षक के रूप में अपने 10 वर्षों के कार्यकाल में किये गये शैक्षणिक नवाचारी गतिविधियों व उनके व्यापक स्तर पर आये सकारात्मक परिणाम पर मैंने 10 मिनट का प्रेजेंटेशन दिया। अपने तमाम उपलब्धियों व चुनौतियों के साथ मेरा यह 10 मिनट मेरे जीवन का सर्वश्रेष्ठ 10 मिनट साबित होगा। ज्यूरी कमेटी से सलेक्टेड देशभर के बेस्ट आई.सी.टी. टीचर्स आगामी शिक्षक दिवस पर महामहिम राष्ट्रपति के हाथों राष्ट्रपति भवन में होंगे सम्मानित, प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से मेरा मार्गदर्शन करने के लिए सभी का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं,

No comments:

Post a Comment

डिजिटल स्कूल में दीक्षांत समारोह के साथ परीक्षाफल की घोषणा, बच्चों को बांटे गये अंकसूची...

नवागढ़ ब्लाक के शास.पूर्व माध्य.शाला नवापारा (अमोदा) में शिक्षा सत्र के अंतिम दिवस आज 29 अप्रैल शनिवार को प्रगति पत्रक वितरण सह दीक्षांत समार...